logo

CM हेमंत 6 को सरायकेला और 7 को सिंहभूम में करेंगे ‘आपकी योजना-आपकी सरकार’ कार्यक्रम की शुरुआत

CM112.jpg

रांची 

सीएम हेमंत सोरेन पूर्वी सिंहभूम जिले में सात दिसंबर को आपकी योजना-आपकी सरकार कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। योजना की शुरुआत जिले के पोटका शहर से होगी। मिली खबर में बताया गया है कि सीएम हेमंत सोरेन छह दिसंबर को सरायकेला-खरसांवा में आपकी योजना-आपकी सरकार कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। छह दिसंबर को वे सरायकेला में ही रात्रि विश्राम करेंगे। सात दिसबंर को सीएम हेमंत सोरेन सुबह के समय पोटका पहुंच जायेंगे। यहां के सावनाडीह फुटबॉल मैदान से कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। इसकी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है।  

प्रशासनिक तैयारियां अंतिम चरण में
सीएम हेमंत की यात्रा को लेकर प्रशासनिक तैयारियां अंतिम चरण में हैं। सोमवार को उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री के नेतृत्व में अधिकारियों के एक दल ने सोनारी एयरपोर्ट, सर्किट हाउस, परिसदन, सिदगोड़ा टाउन हाल और संभावित रूट का निरीक्षण किया। इस बात का ख्याल रखा जा रहा है कि सीएम के दौरे से आम आदमी को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। सड़क जाम की हालत नहीं पैदा हो और किसी तरह की अफरा-तफरी होने पर इससे सख्ती से निपटा जा सके। इसी के साथ सीएम हेमंत की सुरक्षा को लेकर भी खास सतर्कता बरती जा रही है।

लाभुकों की सूची तैयार करने का निर्देश 
सीएम हेमंत के दौरे को लेकर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिले के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की है। इस बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। उपायुक्त भजंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि व अपने-अपने विभाग की प्रोग्रेस रिपोर्ट और योजना के तहत दिये जाने वाले सौगातों की लिस्ट तैयार कर लें। साथ ही संबंधित विभाग को ऐसे लाभुकों की सूची तैयार करने के लिए कहा गया है जिनको सीएम के हाथों लाभान्वित किया जाना है। उपायुक्त भजंत्री के साथ बैठक में उप विकास आयुक्त मनीष कुमार, ग्रामीण एसपी ऋषभ, एडीएम सत्यवीर रजक और राजीव रंजन आदि उपस्थित हुए।